Tuesday 31 March 2015

6 करोड़ की घड़ी में हीरे से चंद्रमा और टाइटेनियम से बनाई धरती

(जैकब एंड को. द्वारा बनाई गई घड़ी)
न्यूयॉर्क की मशहूर ज्वैलरी एवं रिस्ट वॉच कंपनी जैकब एंड को. ने हाल ही में घोषणा की है कि वह आने वाले दिनों में एस्ट्रोनोमिया सीरीज की नई वॉच ‘टूरबिओं बागेट’ लॉन्च करेगी। यह पिछले वर्ष के कलेक्शन का अपग्रेड वर्शन है, जिसमें खूबियां बढ़ाई गई हैं। इसकी कीमत 6.20 करोड़ रुपए से अधिक होगी, जिसका 50 एमएम वाला केस ही 18 कैरेट रोज गोल्ड से बना है। इसी तरह आकर्षक केस के अंदर डायल पर चंद्रमा और पृथ्वी मिनिएचर रूप में नजर आएंगे।
चंद्रमा 288 गोलाकार हीरे से बनाया गया है। हल्की रोशनी में वह चमकने लगता है। 60 सेकेंड के रोटेशन में वह अपने स्वतंत्र अक्ष का चक्कर लगाता है। साथ ही हाथ से बनी पृथ्वी (टाइटेनियम) भी प्रत्येक 60 सेकंड में डायल का चक्कर पूरा करती है। दिखने में बहुत ही सुंदर इस वॉच के केस में 260 कैरेट के हीरे जड़े हैं। लॉन्चिंग के पहले ही ये इतनी लोकप्रिय हो गई हैं कि कंपनी से पूछा जा रहा है कि वह इसके कितने पीस तैयार करेगी।
जैकब अराबो हैं मालिक
1986 में स्थापित इस कंपनी के मालिक जैकब अराबो हैं। वे पेशे से डायमंड डिजाइनर रह चुके हैं इसीलिए उन्होंने इसी क्षेत्र को कॅरिअर के लिए चुना। आज लग्जरी प्रोडक्ट बनाने वाली वैश्विक स्तर की कंपनियों में जैकब एंड को. का भी नाम है।

No comments:

Post a Comment