Wednesday 1 April 2015

Xiaomi ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता 4G फोन

श्याओमी कंपनी ने अपनी फिफ्थ एनिवर्सरी में आज अपना सबसे सस्ता फोन लॉन्च किया है। चीन में हुए एक इवेंट में ये फोन लॉन्च किया गया है। चीनी स्मार्टफोन मेकर ने अपने Mi Note का नया एडिशन (पिंक वर्जन) भी लॉन्च किया है। श्याओमी के CEO ली जुन (Lei Jun) ने इस इवेंट में दो और प्रोडक्ट्स लॉन्च किए। आज श्याओमी कंपनी की पांचवी एनिवर्सरी पर ये डिवाइसेस लॉन्च किए गए हैं।
Xiaomi Redmi 2A की कीमत-
श्याओमी के इस सबसे सस्ते स्मार्टफोन की कीमत 599 चीनी युआन (लगभग 6000 रुपए) है और ये 499 चीनी युआन (लगभग 5000 रुपए) के स्पेशल प्राइस पर 8 अप्रैल को बिकेगा। भारत में इसकी कीमत क्या होगी और कब तक ये भारत में लॉन्च होगा इसकी कोई जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। 
Xiaomi Redmi 2A
श्याओमी के इस 4G स्मार्टफोन में 1.5 GHz का क्वाड-कोर प्रोसेसर दिया गया है। इस बार प्रोसेसर क्वालकॉम कंपनी की जगह लीडकोर कंपनी का लगाया गया है। इस फोन के बाकी सभी फीचर्स रेडमी 2 जैसे ही हैं जिसे हाल ही में 6999 रुपए की कीमत में भारत में लॉन्च किया गया है।
1GB रैम के साथ श्याओमी रेडमी 2A में 4.7 इंच की IPS डिस्प्ले स्क्रीन दी गई है। इसके अलावा, 8GB की इंटरनल मेमोरी है। इस फोन में 8 मेगापिक्सल के रियर कैमरा के साथ 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसके अलावा, इस फोन में 2200 mAh की बैटरी दी गई है जिसके टॉकटाइम और स्टैंडबाय टाइम की डिटेल्स अभी नहीं मिली हैं।
कंपनी ने रेडमी 2A की सभी स्पेसिफिकेशन्स अभी डिटेल नहीं की हैं। इस फोन की पहली बिक्री चीन में 8 अप्रैल को की जाएगी।

No comments:

Post a Comment